‘भारत की हवा गंदी’, पीएम मोदी के दोस्त डोनाल्ड ट्रंप के कॉमेंट पर अखिलेश यादव का यह शेर सुना…

0
21

लखनऊ
अमेरिका के राष्ट्रपति भारत के साथ दोस्ती के लाख दावे करते हैं। दावों के बीच उनकी जुबान कई बार बिगड़ भी जाती है। जैसे हाल ही में बिगड़ी है। डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को गंदा देश बताया है। इस टिप्पणी के बाद ट्रंप से गहरी दोस्ती का दावा करने वाले प्रधानमंत्री पर विपक्षी दलों ने तंज कसना शुरू कर दिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 24 फरवरी को अहमदाबाद की यात्रा पर आना था। ट्रंप की यात्रा को देखते हुए भारत में खास तैयारियां की गई थीं। इस दौरान विपक्षी दल कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि झुग्गी झोपड़ी कॉलोनी को छिपाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने यहां हवाई अड्डे के पास पांच सौ मीटर ऊंची एक दीवार बना दी। अब डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को गंदा देश बताया है। ट्रंप की इस टिप्पणी के बाद समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया ने ट्वीट किया है, ‘अपनी नाकामियों पर उन्होंने लाख उठाई दीवार। फिर भी दोस्त ने कह दिया इनकी हवा है खराब।’

‘…तो ट्रंप को दे दी नसीहत’गुरुवार को को टेनेसी के नैशविल में बाइडेन के साथ अंतिम बहस के दौरान ट्रंप ने कहा था कि चीन को देखें, वह कितना गंदा है। रूस को देखें। भारत को देखें। वहां हवा बहुत गंदी है। इसे लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने ट्रंप पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस तरह से अपने मित्रों के बारे में बात नहीं की जाती है।