उन्नाव में DIG चंद्र प्रकाश की पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, घर पर ही थे तीनों बच्चे

0
10

लखनऊ
उन्नाव पुलिस ट्रेनिंग स्कूल (पीटीएस) में तैनात डीआईजी चंद्र प्रकाश की पत्नी ने लखनऊ स्थित अपने घर पर आत्महत्या कर ली। डीआईजी की पत्नी पुष्पा प्रकाश का शव शनिवार सुबह उनके सुशांत गोल्फ सिटी स्थित घर से मिला था। चंद्र प्रकाश हाथरस गैंगरेप मामले में राज्य सरकार की ओर से गठित की गई एसआईटी के सदस्य भी हैं।

शनिवार को सुबह करीब 11 बजे पड़ोसियों की मदद से पुष्पा को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुरुआती जांच में पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। 36 वर्षीय पुष्पा ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जा रही है।

आत्महत्या से पहले डीआईजी से हुई थी पत्नी की बात
हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच में यह सामने आया है कि पुष्पा प्रकाश ने खुदकुशी से पहले पति को फोन किया था। घर पर उनके नौकरों के अलावा बच्चे अनन्या (13), कृतिका (12) और दिव्यांश (7) थे। तीनों ग्राउंड फ्लोर पर थे, जबकि पुष्पा ने फर्स्ट फ्लोर पर स्थित कमरे में फांसी लगाई।

हाथरस मामले में एसआईटी के सदस्य हैं चंद्र प्रकाश
डीआईजी चंद्र प्रकाश इन दिनों उन्नाव पीटीएस में तैनात हैं। इसके अलावा वह हाथरस में दलित लड़की से गैंगरेप और मौत के मामले की जांच के लिए बनी एसआईटी के सदस्य भी हैं।