पंजाब में बिहार की बेटी से दरिंदगी पर BJP ने राहुल और तेजस्वी को घेरा

0
19

होशियारपुर/पटना
उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में जब कथित गैंगरेप का मामला सामने आया तो कांग्रेस की संवेदनशीलता की सीमा को देखकर कुछ सवाल खड़े हुए। सवाल यह कि राजस्थान में, पंजाब में हो रहे अपराधों पर भी पार्टी इतनी ही मजबूती से सवाल क्यों नहीं करती है। सवाल यह कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित राज्यों में हो रहे अपराधों पर दिलचस्पी दिखाने वाली कांग्रेस क्यों राजस्थान और पंजाब की घटनाओं पर आंखें मूंदे रखती है। पंजाब के होशियारपुर में एक 6 वर्षीय बच्ची के साथ रेप किया गया। फिर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने टांडा के जलालपुर गांव से लड़की की अधजली लाश बरामद की। इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘बिहार से आने वाली 6 वर्षीय लड़की के साथ होशियारपुर के टांडा गांव में रेप किया गया। फिर उसकी हत्या कर दी गई। यह घटना स्तब्ध कर देने वाली है। राजनीतिक यात्राओं पर जाने के बजाए राहुल गांधी को टांडा (पंजाब) और राजस्थान का दौरा करना चाहिए। उन्हें महिलाओं पर हो रहे इन अपराधों को संज्ञान में लेना चाहिए।’

पढ़ें:
‘…ताकि तस्वीर ली जा सके’केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यह भी कहा, ‘टांडा में पीड़िता के परिवार से मिलने न तो सोनिया गांधी पहुंचीं, न राहुल गांधी गए और न ही प्रियंका गांधी गईं। वे कांग्रेस शासित राज्यों में हो रहे महिला अपराधों को नहीं देखना चाहते हैं। हां, उन्हें हाथरस और अन्य जगहों में जरूर जाना है ताकि पीड़ित परिवारों के साथ तस्वीर खिंचवाई जा सके।’

हर संभव मदद का भरोसा
पंजाब में राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि आयोग और सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद दिलाई जाएगी। इसके साथ ही जिला प्रशासन से बातचीत कर पीड़ित परिवार की बच्चियों की निशुल्क शिक्षा का भी इंतजाम किया जाएगा। रेप की इस वारदात के बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने कहा कि पुलिस की ओर से सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। जल्द से जल्द चालान अदालत में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही जल्द से जल्द न्याय दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

बच्ची के पिता का यह आरोप
बच्‍ची के पिता का आरोप है कि गुरप्रीत बच्‍ची को अपने घर ले गया जहां उसने रेप किया। इसके बाद गुरप्रीत और उसके दादा सुरजीत ने बच्‍ची की हत्‍या करके उसके शव को जला दिया। उनके घर से बच्‍ची का अधजला शव मिला है।