बिहार में मोदी ने छेड़ा 370 का मुद्दा, महबूबा भड़कीं- इनके पास बताने को और कुछ नहीं

0
24

श्रीनगर
बिहार के चुनाव में अनुच्छेद 370 का मुद्दा उछलने के बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा () मुफ्ती ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से बिहार में के बारे में बयान देने के बाद महबूबा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के पास बताने के लिए कुछ नहीं है। ऐसे में वह 370 के मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं। असल में इस सरकार ने राष्ट्र का कोई भी विषय ठीक से नहीं सुलझाया है।

दरअसल, बिहार में चुनाव प्रचार के क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राज्य में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। मोदी ने अपनी रैली के दौरान कहा कि एनडीए की सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 का अंत किया और विपक्ष के लोग उसे वापस लाने की बात करते हैं। ये कहने के बाद इन लोगों की बिहार के लोगों से वोट मांगने की हिम्मत भी हो जाती है। क्या ये उस बिहार का अपमान नहीं है, जो कि अपने बेटे-बेटियों को सीमा की सुरक्षा के लिए भेजता हो।

महबूबा ने कहा- वोट के लिए लेना पड़ रहा J&K का नाम
पीएम के इस भाषण के बाद श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से बात की। महबूबा ने कहा, इनके पास दिखाने के लिए और कुछ भी नहीं है। इन लोगों ने कहा कि हमनें अनुच्छेद 370 हटा दिया है, अब आफ लोग जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं। फिर इन लोगों ने कहा कि हम आपको फ्री में कोरोना की वैक्सीन देंगे। आज पीएम नरेंद्र मोदी को फिर वोट के लिए आर्टिकल 370 का नाम लेना पड़ा। असल बात ये है कि सरकार मुद्दों को हल करने में नाकाम रही है।

वो जब हर मोर्चे पर नाकाम होते हैं तो 370 का नाम लेते हैं: महबूबा
उन्होंने आगे कहा, हम अर्थव्यवस्था के मामले में बंग्लादेश से भी पीछे हैं। फिर चाहे वो रोजगार की बात हो या और कुछ, हम सभी में नाकाम हुए हैं। ऐसे में जब वो हर मोर्चे पर विफल दिखते हैं तो वह कश्मीर और आर्टिकल 370 का नाम लेते हैं।