UP की 6 सीटों पर उपचुनाव के लिए BJP ने उतारे कैंडिडेट्स, चेतन चौहान की पत्नी को टिकट

0
14

लखनऊअगने महीने उत्तर प्रदेश की 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव () के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। अमरोहा की नौगवां सादात सीट से उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रहे (Chetan Chauhan) की पत्नी को टिकट दिया गया है। चेतन चौहान का हाल ही में कोरोना के चलते निधन हो गया था और उनके निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी।

इसके अलावा बुलंदशहर सीट से उषा सिरोही, टूंडला (रिजर्व) से प्रेमपाल धनगर, बांगरमऊ से श्रीकांत कटियार, घाटमपुर (रिजर्व) उपेंद्र पासवान और मल्हानी से मनोज सिंह को टिकट दिया गया है। अभी देवरिया सीट पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है। इन सीटों के लिए आगामी तीन नवंबर को मतदान होना है।

3 नवंबर को मतदान, 10 नवंबर को घोषित होंगे नतीजे
उत्तर प्रदेश की नौगवां सादात, बुलंदशहर, टूंडला, बांगरमऊ, घाटमपुर, देवरिया और मल्हनी विधानसभा सीटों के उपचुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है। 16 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे, जिनकी जांच 17 अक्टूबर को होगी। नाम वापसी की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर है और तीन नवंबर को मतदान होना है। उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। इन सात सीटों में से छह पर बीजेपी का जबकि एक पर एसपी का कब्जा था।