बीजेपी नेता पर हमला करने की फिराक में था रियाज नायकू का राइट हैंड, पुलिस ने किया खुलासा

0
45

श्रीनगर
सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन(Hizbul Mujahideen) के खतरनाक माने जाने वाले आतंकी कमांडर रियाज नायकू (Riyaz Naikoo) के साथी समेत तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। इन्‍होंने बीते मंगलवार को एक बीजेपी नेता पर हमला किया था और जवाबी कार्रवाई में नेता के पीएसओ ने भी गोलीबारी की थी। इस हमले में पीएसओ शहीद हो गया था। जम्मू कश्मीर के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बुधवार को कहा कि हिज्बुल मुजाहिदीन ने मारे जा चुके आतंकवादी कमांडर रियाज नाइकू के एक करीबी को गांदरबल में बीजेपी नेता पर हमला करने का जिम्मा सौंपा था।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कांस्टेबल अल्ताफ हुसैन के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कहा कि गांदरबल में मारे गये अवंतिपुरा के आतंकवादी शबीर अहमद को खासकर यह हमला करने का जिम्मा सौंपा गया था। हुसैन मंगलवार रात को एक हमले के दौरान बीजेपी नेता गुलाम कादिर की रक्षा करते हुए घायल हुए थे। वह एक हमलावर को मारने में कामयाब हुए थे। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया था।

मुठभेड़ के बाद किया गया ढ़ेर
पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मुठभेड़ वाली जगह पर कुछ और सुराग मिले हैं जिसकी जांचकर्ताओं द्वारा जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि मारा गया आतंकवादी (शबीर अहमद) हिज्बु मुजाहिदीन के आतंकवादी रियाज नाइकू का करीबी था और नाइकू का इस साल प्रारंभ में एक मुठभेड़ में सफाया किया गया था।

पाकिस्तान के इशारे पर पनप रहा आतंकवाद
पुलिस के अनुसार शबीर हाल ही में आतंकवाद से जुड़ा था। उन्होंने कहा कि इस केंद्रशासित प्रदेश में पाकिस्तान के निर्देश पर उसके आतंकवादी मुखौटे टीआरएफ (द रेसीसटेंस फ्रंट) द्वारा (लोगों को) चुन चुन कर निशाना बनाया जा रहा है और हत्या की जा रही है।