अकाली दल की किसान रैली पर चला पुलिस का ‘डंडा’… हिरासत में लिए गए सुखबीर-हरसिमरत

0
30

चंडीगढ़
कृषि बिलों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पंजाब में शिरोमणि अकाली दल की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कृषि अध्यादेशों के खिलाफ कौर की रैली चंडीगढ़-जीकरपुर बॉर्डर पर पहुंची थी। इस दौरान पुलिस ने धरना खत्म करने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया। पुलिसिया कार्रवाई के बाद भीड़ तितर-बितर हो गई। इसके बाद पुलिस ने हरसिमरत कौर को हिरासत में ले लिया।

कौर के साथ बलविंदर भुंदर और बंटी रोमाना को भी हिरासत में लिया गया है। वहीं मुल्लानपुर में रैली के दौरान सुखबीर सिंह बादल, प्रेम सिंग चंदूमाजरा, दलजीत सिंह चीमा, बिक्रम सिंह मजीठिया और बीबी जागीर कौर को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

जानकारी के मुताबिक, अकाली दल की ओर से गुरुवार को किसान मार्च का आयोजन किया गया था। तीन सिख तख्तों से निकला अकाली दल के जुलूस का एक जत्था रात 9 बजे के आसपास हरसिमरत कौर के नेतृत्व में चंडीगढ़-जीरकपुर पहुंचा। इस दौरान पुलिस ने पहले तो अकाली कार्यकर्ताओं का धरना खत्म करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजी। बाद में पूर्व केंद्रीय मंत्री कौर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, दूसरी ओर सुखबीर बादल रैली के साथ रात 10 बजे के आसपास मुल्लापुर बैरियर के पास पहुंचे। यहां उन्हें भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

प्रकाश सिंह बादल ने जताया विरोध
अकाली नेता प्रकाश सिंह बादल ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध जताया है। उन्‍होंने कहा, शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं पर क्रूर लाठीचार्ज ने देश में लोकतंत्र के लिए यह दर्दनाक और काला दिन बना दिया।