Manipur Horror Video: वायरल वीडियो मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, गृहमंत्री शाह ने CM बीरेन सिंह की बातचीत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर में हुई दो महिलाओं के साथ क्रूरता के हालिया वायरल वीडियो

 मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से फोन पर बात की। मणिपुर में बीते कई दिनों से दो समुदायों के बीच हिंसा जारी है। सोशल मीडिया पर मणिपुर में हो रही हिंसा का एक वीडियो वायरल होने के बाद लोगों की तरह तरह की प्रतिक्रिया देखी जा रही है। मणिपुर से दो महिलाओं की नग्न अवस्था में एक वीडियो वायरल होने के बाद तनाव बढ़ गया है। वहीं, गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मामले को लेकर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से फोन पर बात की। मामले को लेकर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि वीडियो सामने आने के तुरंत बाद घटना का स्वत: संज्ञान लेने के बाद, मणिपुर पुलिस कार्रवाई में जुट गई और पहली गिरफ्तारी की। फिलहाल गहन जांच चल रही है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जिसमें मृत्युदंड की संभावना पर भी विचार किया जाए।

महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार का वीडियो हुआ था वायरल
4 मई का एक वीडियो बुधवार को सामने आने के बाद मणिपुर में तनाव बढ़ गया है, जिसमें एक समुदाय की दो महिलाओं को दूसरे पक्ष के कुछ पुरुषों द्वारा नग्न परेड करते हुए दिखाया गया है।यह वीडियो उनकी दुर्दशा को उजागर करने के लिए गुरुवार को इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (ITLF) द्वारा घोषित एक नियोजित विरोध मार्च की पूर्व संध्या पर प्रसारित हो रहा था।पुलिस ने कहा कि अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के खिलाफ थौबल जिले के नोंगपोक सेकमाई पुलिस स्टेशन में अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि

हमने वीडियो देखा और मुझे बहुत बुरा लगा, यह मानवता के खिलाफ अपराध है। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा, मैंने तुरंत पुलिस को दोषियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया और राज्य सरकार आरोपियों के लिए मौत की सजा सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *